Hyundai Ioniq 5

गजब के सेफ्टी और लग्जरी फीचर्स के साथ लांच हुई Hyundai Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5: मार्केट में आजकल बढ़ती टेक्नोलॉजी के चलते बहुत सारी फोर व्हीलर कार आने लग गई है जिनमें कंपनियां सेफ्टी और एडवांस फीचर्स देने के लिए लगातार नई गाड़ी लांच कर दी है ऐसे में Hyundai Ioniq5 बेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च हुई है जो कि पूरी इलेक्ट्रॉनिक है। ह्युंडई पहले से ही अपनी कारों में एडवांस फीचर्स और नई टेक्नोलॉजी इस्तेमाल करने के लिए जानी जाती है जिसने इस बार सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए Hyundai Ioniq 5 मार्केट में पेश की है। ऐसे में यदि आप भी एक इलेक्ट्रॉनिक फोर व्हीलर कार लेना चाहते हैं तो Hyundai Ioniq5 के सेफ्टी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जान लीजिए।

गजब के सेफ्टी फीचर्स के साथ आकर्षक डिजाइन

कंपनी का दावा है कि यह लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से निर्मित Hyundai Ioniq 5 कार बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं जिसमें लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मौजूद हैं। Hyundai की यह दूसरी कार है जिसमें इस बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल हुआ है। इससे पहले कंपनी ने इस एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल Tucson मे किया था । साथ ही इस इलेक्ट्रॉनिक कार की डिजाइन आकर्षक हैं जो एक लग्जरी कार के समान लगती हैं। कंपनी ने इस लग्जरी कार को बनाने में विविध मटेरियल का इस्तेमाल किया है जो इसकी बॉडी को शाइनिंग के साथ-साथ मजबूत भी बनाते हैं। इसका फ्रंट साइड अन्य गाड़ियों की तुलना में थोड़ा लंबा है और साथ ही में इसमें आपको इंटीरियर अच्छा खासा चौड़ी स्पेस वाला दिखेगा।

Hyundai Ioniq 5 Price

कंपनी ने इस इलेक्ट्रॉनिक कार की कीमत घोषित नहीं की है लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो इस कार की कीमत 45 लाख के करीब हो सकती हैं। जहां कंपनी इसे कम करने के लिए इस धमाकेदार इलेक्ट्रॉनिक कार को भारत में ही निर्मित करेगी जिससे इसकी प्राइस में विशेष छूट दी जा सकती हैं। 23 दिसंबर से इस इलेक्ट्रॉनिक कार की एडवांस बुकिंग शुरू होगी ।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply