डीयू के छात्र अब ‘गोपनीय परिणाम’ के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन , पर देना होगा प्रमुख कारण

डीयू के छात्र अब ‘गोपनीय परिणाम’के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्र आगे की पढ़ाई या नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे अब आधिकारिक घोषणा से पहले अपना “गोपनीय परिणाम” ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे, डीन परीक्षा डी एस रावत ने कहा कि इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए प्रक्रिया को “सुव्यवस्थित” किया गया था।

देना होगा प्रमुख कारण

“हर साल कुछ छात्र गोपनीय परिणाम के लिए परीक्षा शाखा से अनुरोध करते हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना अनुरोध संबंधित विभाग/कॉलेज को भेजें। परीक्षा शाखा उन छात्रों की लिपियों के मूल्यांकन में तेजी लाने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करेगी, जिन्हें उच्च अध्ययन में प्रवेश या नौकरी में शामिल होने के उद्देश्य से गोपनीय परिणाम की आवश्यकता होती है । ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, छात्रों को एक आवेदन जमा करना होगा जिसमें “गोपनीय परिणाम की आवश्यकता के कारण का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना होगा , साथ ही “परिणाम की आवश्यकता को इंगित करने वाले प्रस्ताव पत्र” के साथ, उन्हें प्रत्येक सेमेस्टर की मार्कशीट, एडमिट कार्ड और 500 रुपये की फीस रसीद की कॉपी भी जमा करनी होगी।

इस तारीख तक कर सकते है फॉर्म जमा

“पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है। छात्रों को अपने कॉलेजों में जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 जुलाई है, और प्राचार्यों के लिए इसे विश्वविद्यालय को अग्रेषित करने के लिए, समय सीमा 6 जुलाई है। हमने पिछले साल की तरह लगभग 650 गोपनीय परिणाम जारी किए थे, लेकिन आवेदनों की संख्या से 4-5 गुना अधिक प्राप्त हुए, उनमें से कई अधूरे विवरण के साथ। इससे पूरी प्रक्रिया में देरी होती है।

Leave a Reply