दिल्ली का सदर बाजार बनेगा अब मॉडल मार्केट, सभी दुकानों के शटर एक रंग में नजर आएंगे

दिल्ली का सदर बजार भारत के सबसे पुराने बाजारों में से एक है, लोग यहां भारी तादाद में खरीदारी करने आते हैं। दिल्ली के सदर बाजार को अब मॉडल मार्केट के रूप में तब्दील किया जाएगा। अब सदर बाजार में सभी दुकानों के एक सामान बोर्ड होंगे। सदर बाजार के मॉडल मार्केट में तब्दील होने के बाद यह की सभी दुकानों के शटर एक रंग में नजर आएंगे।

सफाई व्यवस्था होगी दमदार 

दिल्ली के सदर बाजार के अंदर उचित दूरी पर सभी दुकानों के बाहर डस्टबिन रखे होंगे। मॉडल मार्केट में तब्दील होने के बाद सदर बाजार का पूरा मार्केट प्लास्टिक फ्री होगा। सदर बाजार को प्रतिदिन 2 बार साफ किया जाएगा। सदर बाजार के प्रवेश द्वार पर उत्तरी निगम द्वारा सूचनापट्ट लगाया जाएगा जिस पर सभी अधिकारियों के नाम और फोन नंबर लिखे होंगे। एक उचित दूरी पर सदर बाजार में पुलिस पिकेट भी बनाया जाएगा।

सदर बाजार को मॉडल मार्केट बनाने की शुरुआत आयरन और हार्डवेय मार्केट तेलिवाडा से जल्द ही शुरू किया जाएगा। सदर बाजार को मॉडल मार्केट बनाने के लिए मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों, निगम अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई है।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment