दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है, जिससे मौसम सुहाना हो गया है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया था। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को ज्यादातर जगहों पर हल्की बारिश होगी वहीं आने वाले दिनों में बारिश में तेजी देखी जा सकती है। जिसके चलते मौसम विभाग ने मध्यम स्तर की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

 

दिल्ली के इन इलाक़ों में में बारिश होगी.

मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, कंझावला, रोहिणी, बडिली, पीतमपुरा, मुंडका, पंजाबी बाग के आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होगी। वहीं एनसीआर के लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद व हरियाणा के औरंगाबाद, होडल के आसपास और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली में पिछले 19 वर्षों में सितंबर में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। 1 सितंबर को होने वाली बारिश लगभग दो दशकों में दिल्ली में सितंबर में दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश है।

 

उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में आज भी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तेज गरज के साथ भारी बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में एक या दो दौर की भारी बारिश हो सकती है। अगर आपका अभी इधर टूर का प्लान हैं तो इसे कुछ समय के लिए रोकि ले.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment