दिल्ली में शुरू हुआ पहला ICU कोविड सेंटर 

दिल्ली में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए दिल्ली का पहला ICU कोविड सेंटर शुरू हो चुका है। दिल्ली में बुधवार रात तक इस ICU कोविड सेंटर में 15 मरीजों को भर्ती भी किया जा चुका है। पूर्वी दिल्ली के GTB अस्पताल के पास बने रामलीला मैदान पर इस ICU कोविड सेंटर में 500 आईसीयू बेड की क्षमता है। दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के पास ऐसा ही एक ICU कोविड सेंटर रामलीला मैदान में तैयार किया जा रहा है। यहाँ भी 500 आईसीयू बेड की क्षमता है।

दिल्ली के मरीजों को ICU कोविड सेंटर से मिलेगी काफी राहत 

GTB अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक अगर कोई कोरोना संक्रमित मरीज गंभीर हालत में हैं तो उसे  यहां कोविड सेंटर के लिए अस्पताल के आपातकालीन विभाग से रेफर किया जाएगा।

GTB अस्पताल के पास बने रामलीला मैदान पर इस ICU कोविड सेंटर को मंगलवार रात तक शुरू कर दिया था। इस ICU कोविड सेंटर में बुधवार से मरीजों की भर्ती शुरू हो चुकी हैं। इस ICU कोविड सेंटर में मंगलवार की रात ही 20 ऑक्सीजन बेड खाली थे। उस दिन बस एक मरीज को रात 11 बजे भर्ती किया गया था। ICU कोविड सेंटर शुरू होने से दिल्ली के मरीजों को काफी राहत मिलने वाली है।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment