दिल्ली पुलिस ने पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की अवैध रूप से पिटाई की इस मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में उस व्यक्ति ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने उसे गैरकानूनी तौर पर हिरासत में रखा और उसकी बेरहमी से वहा पिटाई की गई। हाईकोर्ट से इस व्यक्ति ने मांग की है की घटना वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को संरक्षित रखने के आदेश भी दिए जाएं।

दायर याचिका में यह कहा गया है कि पुलिस ने याचिकाकर्ता व्यक्ति और तीन अन्य को हिरासत में रखा और बुरी तरह उनको पीटा। चांदनी महल थाने की तुर्कमान गेट पुलिस चौकी में यह घटना हुई। याचिका में कहा गया है कि पुलिस ने कुछ निजी लोगों के साथ मिलकर इस कृत्य को अंजाम दिया।

सरकार ने कहा की इस घटना वाले दिन पुलिस चौकी की सीसीटीवी और चौकी के बाहर लगे फुटेज को 25 जनवरी 2021 की शाम सात बजे तक संरक्षित रख लिया गया है। पुलिस को हाईकोर्ट की बेंच ने कहा कि फुटेज के प्रिंट आउट को रिकॉर्ड पर लिया जाएगा । इस घटना की जांच संबंधी प्रोग्रेस रिपोर्ट के साथ हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा। हाईकोर्ट की बेंच ने कहा की इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख आठ अप्रैल तय की गई हैं।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment