Thursday, May 19

दिल्ली: प्रॉपर्टी टैक्स भरने का आखिरी दिन बढ़ा, टीका लगवाने वाले परिवार को मिलेगी छूट यहां से ले पूरी जानकारी

प्रॉपर्टी टैक्स भरने का आखिरी दिन बढ़ा

दिल्ली के नगर निगमों ने कर का भुगतान करने वालों के लिए 15% छूट की छूट देते हुए संपत्ति कर का भुगतान करने के लिए अंतिम दिन एक महीने बढ़ा दिया है। ईस्ट एमसीडी ने आखिरी तारीख को बढ़ाकर 31 अगस्त, साउथ एमसीडी ने 31 जुलाई और नॉर्थ एमसीडी ने 15 जुलाई तक कर दिया है। कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण करने वाले परिवारों के लिए संपत्ति कर में छूट जैसे अन्य लाभों की भी घोषणा की गई है।

कोई कैसे लाभ का दावा कर सकता है?

कोविड -19 के कारण, निगम केवल ऑनलाइन भुगतान स्वीकार कर रहे हैं। कोई भी वेबसाइट mcdonline.nic.in पर जा सकता है, उस निगम को चुन सकता है जिसके अधिकार क्षेत्र में संपत्ति निहित है और करों का भुगतान कर सकते हैं। किसी के पास मोबाइल नंबर और ओटीपी, लॉगिन आईडी या पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करने का विकल्प होता है। एक नए उपयोगकर्ता को अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड जनरेट करने के लिए एक फॉर्म भरना होगा।

कैसे करें और सभी पात्र कौन हैं?

अगर घर के मालिक को कोविड-19 का टीका लगाया जाता है, तो तीनों एमसीडी अतिरिक्त 3 प्रतिशत की छूट प्रदान कर रही हैं। टैक्स विवरण जमा करते समय मालिक को टीकाकरण प्रमाण पत्र पोर्टल पर अपलोड करना होगा। यह केवल आवासीय संपत्तियों के लिए है। योजना का मसौदा तैयार करने वाले नॉर्थ एमसीडी के एक्सेसर और कलेक्टर कुणाल कश्यप ने कहा कि जिन परिवारों ने टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराया है, उन्हें नियुक्ति मिली है लेकिन टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें भी टीकाकरण को बढ़ावा देने का विचार माना जाएगा.

Leave a Reply