Wednesday, August 17

दिल्ली में टनल के बाद 17 सड़कों को नया मॉडल करने का काम शुरू. इन 17 इलाक़ों में आना जाना होगा आसान

दिल्ली सरकार 17 सड़कों का सुदृढ़ीकरण करवाएगी। चयनित सड़कों की कुल लंबाई 12.83 किलोमीटर है। सोमवार को सरकार ने इन सड़कों की सुदृढ़ीकरण के लिए 13.58 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी दे दी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सड़कों को बेहतर बनाने और लोगों को सड़कों पर चलने का शानदार अनुभव देने के लिए सरकार मिशन मोड में काम कर रही है। इस राशि से तिलक नगर, विकासपुरी और जनकपुरी विधानसभा के अंतर्गत आने वाली सड़कों को बेहतर बनाया जाएगा।

सिसोदिया ने कहा कि पीडब्ल्यूडी के तहत परियोजनाओं में तेजी लाने की श्रृंखला जारी रखते हुए सरकार ने सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यो पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों को आधुनिक टेक्नोलाजी की मदद से सुदृढ़ किया जाएगा, ताकि लंबे समय तक ये मजबूत बनी रहें। साथ ही इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण से कई इलाकों में कालोनियों से मुख्य मार्ग तक की इंटर-कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी और लोगों का यात्रा समय बचेगा। सुदृढ़ीकरण के बाद रोज इन सड़कों का इस्तेमाल करने वाले लाखों लोगों को फायदा होगा।

 

उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों के सुदृढ़ीकरण के कार्य समय रहते पूरा करें। इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने इनकी वर्तमान स्थिति और आवश्यकताओं का निरीक्षण किया था। उसके बाद योजना को सरकार ने मंजूरी दी। सुदृढ़ीकरण की योजना में सड़कों की मजबूती पर ध्यान देने के साथ इन सड़कों पर सभी मानकों का पालन करते हुए अच्छी गुणवत्ता की रोड मार्किग भी की जाएगी।

 

तिलक नगर व विकासपुरी विधानसभा की सड़कें

  1. केशोपुर सब्जी मंडी रोड,
  2. तिलक विहार मेन रोड,
  3. पेलिकोन रोड,
  4. अशोक नगर रोड,
  5. चौखंडी रोड,
  6. गुरु विरजानंद मार्ग से डिस्टि्रक्ट पार्क विकासपुरी,
  7. ब्रेन पब्लिक स्कूल रोड,
  8. के.आर. मंगलम रोड,
  9. शहीद राजगुरु मार्ग।

 

जनकपुरी विधानसभा की सड़कें

  1. प्रो. जोगिंदर सिंह मार्ग,
  2. मेजर दीपक त्यागी मार्ग,
  3. लाल साई मार्ग,
  4. 60 फुटा रोड,
  5. पोसंगीपुर रोड,
  6. ए-एक ब्लाक मेन रोड,
  7. अपोजिट ए-एक ब्लाक में रोड,
  8. असालतपुर रोड-एक।

Leave a Reply