गर्मी से मिलेगी राहत

दिल्ली एनसीआर में मौसम में फिर उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पिछले 2 दिन से जहां सोमवार को तेज धूप और गर्मी ने परेशान करके रखा था। वहीं आज मौसम विभाग द्वारा राहत के संकेत दिए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटे में दिल्ली एनसीआर के हिस्सों में बारिश के साथ धूल भरी आंधी चलने की बात कही गई है। वहीं मौसम विभाग द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में गर्मी में इजाफा होगा इसे लू भी चलेगी।

मास्क पहन कर निकले घर से

दिल्ली में धूलभरी आंधी के चलते को लेकर मौसम विभाग ने लोगों को हिदायत दी है। मौसम विभाग के अनुसार इन धूल भरी आंधियों से लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो सकती है इस कारण लोगों का मास्क पहनना अति आवश्यक है। इसे धूलभरी आंधी से सबसे ज्यादा सचेत दमा के मरीजों को रहना चाहिये।

पहाड़ी इलाकों में भी होगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण बृहस्पतिवार को दिल्लीः सहित्य पहाड़ी इलाकों में भी मौसम करवट बदलेगा जिससे मौसम हल्का ठंडा रहेगा। इस बीच रविवार को जहां मौसम साफ रहा वहीं अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वीकेंड कर्फ्यू के कारण कम रहा वायु प्रदूषण

दिल्ली में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू के कारण मौसम पर भी असर देखने को मिला। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर क्वालिटी इंडेक्स के अनुसार दिल्ली सहित एनसीआर के शहरों में रविवार को एयर इंडेक्स 200 से नीचे दर्ज किया गया।

Leave a comment