दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर करे 700 मीट्रिक टन

दिल्ली में बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हरियाणा सरकार के एक अधिकारी पर आरोप लगाया कि उसने फरीदाबाद के एक संयंत्र से दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि AAP सरकार केंद्र से मांग कर रही थी कि दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 700 मीट्रिक टन करे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार, जो राज्यों के लिए ऑक्सीजन का कोटा तय करती है, वह अभी इस दिशा में कदम जल्द उठायेगी।

manish sishodiya

हरियाणा और UP ने रोका दिल्ली में ऑक्सीजन 

हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान सहित कई राज्यों के मरीज दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने फरीदाबाद में एक संयंत्र से ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद कर दी। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को एक ऐसी ही घटना हुई। इससे कुछ अस्पतालों में संकट पैदा हो गया था।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ऑक्सीजन की आपूर्ति को अब बहाल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार मांग करती है कि राज्यों को ऑक्सीजन की supply बिना किसी दूसरे के दखल के मिलना चाहिए।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment