दिल्ली में 1 लाख में रूस का VISA लगवाने वाले दो आरोपी हुए गिरफ्तार, 16 बांग्लादेशी पासपोर्ट हुए बरामद 

दिल्ली में रूस का 1 लाख रुपए में VISA लगवाने वाले दो आरोपियों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपी 100 से ज्यादा लोगों का नकली VISA बना चुके हैं और कई बांग्लादेशियों को भारत से विदेश भेज चुके हैं। पुलिस ने 16 बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद किए हैं।

दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार 75 वर्षीय केरल निवासी शिबू अपने 3 साथियों का VISA लगवाने दिल्ली के रसियन एंबेसी में आया था जहाँ उसे बताया गया था कि कोरोना के कारण फिजिकल कोई काम नहीं हो रहा है इसलिए वह ऑनलाइन आवेदन करें। शिबू जब रसियन एंबेसी से बाहर निकला तो बाहर हरमनप्रीत सिंह नाम का व्यक्ति मिला। शिबू से उसने कहा कि वह सिर्फ़ 30 हजार रुपये में रसिया का visa लगवा देगा। शिबू ने उसे 30 हजार रुपये और 3 पासपोर्ट दे दिए और 60 हजार रुपये बाद में देना का तय हुआ। दिल्ली से रूस के लिए अवैध वीजा लगवा रहा था।

हरमनप्रीत सिंह पुत्र सीतल सिंह ने कुछ दिनों बाद व्हाट्सएप पर बुजुर्ग को VISA भेज दिया। शिबू ने जब रसियन एंबेसी में जाकर पता किया तो VISA फ़र्ज़ी निकला। इसकी शिकायत उसने चाणक्यपुरी थाना पुलिस से की, चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने मामला दर्जकर बुजुर्ग समेत दो आरोपियों को अवैध वीजा लगवाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment