दिल्ली से मेरठ जाने वालो को अब होगी सुविधा 31 मार्च से खुलेगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और केवल 60 मिनट में यात्री दिल्ली से मेरठ का सफर तय कर सकते हैं। इसकी के साथ सिर्फ 30 मिनट में यात्री गाजियाबाद से मेरठ जा सकेंगे।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को खोलने के लिए 31 मार्च की तारीख पर मुहर लगा दी है। बुधवार की सुबह यानी 31 मार्च को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। 31 मार्च से पहले टोल दरों से जुड़े प्रस्ताव को भी परिवहन मंत्रालय स्वीकृति दे देगा। एक अप्रैल से संभावना है कि टोल की वसूली शुरू हो जाएगी। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पश्चिम यूपी और उत्तराखंड की कनेक्टिविटी के लिए भी महत्वपूर्ण साबित होगा।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर कैमरे वाहनों की स्पीड पर नजर रखने के लिए लगाए जायेंगाए। कैमरों का ट्रायल बस एक दो दिन में किया जाएगा और इसकी मदद से एनएचएआई वाहनों पर हर पल नजर रखेगी।

देश का पहला एडवांस एक्सप्रेसवे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे होगा, जिसमें टोल टैक्स चलती गाड़ी से कट जाएगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के प्रत्येक लेन के ऊपर हर 8 से 10 किमी की दूरी पर डिस्प्ले लगाया जायेगा, जिस पर चलते हुए वाहन की गति को देख सकेंगे।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment