Monday, August 8

अब सभी टैक्सी ड्राइवर को लगेगा टिका , ड्राइवर की मौत पर परिजनों को 75 हजार देगी टैक्सी संचालन कंपनी

ड्राइवरों को टीका दिलवाने का अभियान शुरू

अगर आप दिल्ली के किसी टैक्सी या ऑटो में इस कोविद महामारी के बीच चढ़ना चाहते है पर टैक्सी ड्राइवर के संक्रमित होने से दर रहे है तो अब एसा नहीं होगा अब आप बेझिझक इन ट्रांसपोर्ट का ले सकते है , अब टैक्सी ड्राइवर भी अब वैक्सीनेटेड होगा। उसके वाहन में बैठने पर संक्रमित होने का खतरा भी अब कम रहेगा। इसे लेकर कॉमर्शियल निजी कंपनियों ने ड्राइवरों को टीका दिलवाने का अभियान शुरू किया है। वही ड्राइवर की मौत पर परिजनों को 75 हजार देगी टैक्सी संचालन कंपनी देगी ।

ऑटो, टैक्सी और मोटा ड्राइवर को लगेगा टिका

मेट्रो सिटी की इस समस्या को देखते हुए उबर कंपनी ने अभी तक 35 हजार से अधिक अपने ड्राइवरों को वैक्सीन लगवा चुके है और आगे भी पर्याप्त कोशिश करने मे लगे हुए है । इस साल के अंत तक सभी को वैक्सनी लगाने के लिए उबर ने साढ़े अठारह हजार करोड़ रुपया का फंड भी लगाने का निर्णय लिया है। इसमें ऑटो, टैक्सी और मोटा ड्राइवर को भी वैक्सीन लगवाया गया है। 

चिकित्सा विशेषज्ञ ड्राइवरों को कर रहे है प्रेरित

कोविद के संक्रमण को देखते हुए सभी टैक्सी ड्राइवर को लगातार वाहनों को सेनेटाइज करने का भी निर्देश दिया गया है। ड्राइवरों को संदेश के माध्यम से, चिकित्सा विशेषज्ञों के माध्यम से टीका लगावाने के लिए प्रेरित कराया जा रहा है। ताकि उनके अंदर से किसी तरह के भ्रम को दूर किया जा सके। महामारी से निपटने में सरकार के साथ सहयोग किया जा रहा है। 

Leave a Reply