इसी रविवार यानी 15 मई को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था और फिर एक हफ्ते के भीतर ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बृहस्पतिवार को महंगाई का एक और झटका लगा है।  सरकारी तेल कंपनियों ने बृहस्पतिवार से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर से बढ़ा दिए हैं।  इसके बाद दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रसोई गैस सिलेंडर  का दाम 1000 रुपये के पार हो गया है।

गौरतलब है कि सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपये 50 पैसे की बढ़ोतरी की है, जबकि व्यावसायिक एलपीजी गैस सिलेंडर 8 रुपये प्रति किलोग्राम महंगा हो गया है।

 

 इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली 14.2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1003 रुपये में उपल्बध होगा। यही कीमत मुंबई वालों को भी देनी होगी। दरअसल, इससे पहले दिल्ली घरेलू एलपीजी सिलेंडर 809 रुपये था और 3 रुपये 50 पैसे इजाफा होने के बाद बृहस्पतिवार को यह 1003 रुपये पर पहुंच गया है।

 

 

 

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 15 मई को 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया, जिसके बाद दिल्ली में अब सीएनजी गैस (CNG Price) 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

वहीं, दिल्ली में भी 6 अप्रैल से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई है। दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति है तो डीजल 96.67 प्रति लीटर मिल रहा है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment