ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजॉन पर लाखों लोग रोजाना कुछ न कुछ खरीदते ही रहते हैं, इसके बावजूद कंपनी आम लोगों में अपना सौ प्रतिशत भरोसा नहीं कमा पा रही।

 

कारण! इसमें शामिल कुछ ऐसे कर्मचारी हैं, जिनकी करतूतों का खामियाजा कंपनी को भुगतना पड़ता है। अमेजॉन कंपनी ने ग्राहकों से धोखाधड़ी करने वाले दो ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा ठोंका है जो ग्राहकों को नकली सामान भेज दिया करते थे, जबकि कंपनी अपने वेयरहाऊस से असली सामान भेजा करती थी।

 

दरअसल, पुलिस ने कंपनी के ऐसे ही दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है जो असली सामान पैकेट से निकाल कर उसके बदले नकली सामान लोगों के साथ ठगी कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपी कर्मचारियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है ताकि इस मामले में ओर कौन-कौन लोग शामिल हैं, उन तक पहुंचा जाए।

 

गुरुग्राम जिले के सोहना सिटी के थाना प्रभारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेजॉन कंपनी के मैनेजर ने दोनों कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों आरोपी नूंह/मेवात जिले के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। इन पर आरोप है कि दोनों लोग उन उपभोक्ताओं के साथ ठगी करते थे जो लोग अमेजॉन कंपनी में ऑनलाइन ऑर्डर करके सामान मंगवाते थे।

 

कंपनी की शिकायत के मुताबिक, आरोपी अमेजॉन कंपनी द्वारा भेजे गए सामान को निकाल लेते थे और उसके स्थान पर नकली सामान रख कर लोगों को डिलीवर कर देते थे, जिसकी शिकायत बार-बार अमेजॉन कंपनी को मिल रही थी। इसके बाद दोनों लोगों के खिलाफ कंपनी के मैनेजर ने सोहना सिटी थाना पुलिस में लिखित शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

 

फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को तीन दिन के रिमांड लिया है। देखना इस बात का होगा कि रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों से ठगी किए गए कितने सामान को बरामद कर पाती है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment