उत्तर भारत के कई राज्यों में पड़ा Cyclone Tauktae का असर

भारत में बुधवार को मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान ताउते अब दक्षिणी राजस्थान और निकटवर्ती गुजरात क्षेत्र में मौजूद है। पूर्वी राजस्थान में बुधवार को हल्की बारिश और दक्षिणी राजस्थान के इलाकों में भीषण बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान ताउते गुजरात में भारी बारिश का कारण बनने के बाद अब चक्रवात के पश्चिमी विक्षोभ के साथ संपर्क में आने की वजह से उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान और उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना हैं।

इन राज्यों में 24 घंटे भारी बारिश होने की हैं संभावना

दिल्ली

राजस्थान

उत्तर प्रदेश

हिमाचल प्रदेश

हरियाणा

चंडीगढ़

उत्तराखंड

राजस्थान

इस राज्य में हैं भूस्खलन की चेतावनी

उत्तराखंड

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के संपर्क में आने के कारण उत्तराखंड में भारी बारिश होने की वजह से भूस्खलन की चेतावनी दी गई है।

इन राज्यों में 12 घंटे तक चलेंगी तेज हवाएं

राज्य                    हवा की रफ्तार

पूर्वी राजस्थान      45-55 किमी प्रति घंटे

निकटवर्ती गुजरात 65 किमी प्रति घंटे

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को चक्रवाती तूफान ताउते मध्यरात्रि में गुजरात तट से टकराने के बाद कमजोर पड़ गया था। चक्रवाती ताउते तूफान के कारण गुजरात में भारी नुकसान हुआ और करीब 13 लोगों की मौत भी हुई है।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment