एंबुलेस चालक था शामिल

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों से जहां दिल्ली सरकार ऑक्सीजन के लिए परेशान हैं। वहीं दिल्ली में कालाबाजारियों की हिम्मत बढ़ती जा रही है। पुलिस प्रशासन और दिल्ली सरकार इन कालाबाजारी करने वालों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी है लेकिन फिर भी कहीं न कहीं मामला आ ही जाता है। ताजा मामला दिल्ली कही है जहां 1 एम्बुलेंस चालक द्वारा 2 कालाबाजारियों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की स्टॉकिंग में लगे हुए थे। वहीं उनके द्वारा सुरेन्द्र बेचने की कोशिशें भी की जा रही थी। जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस ने तुरन्त इन कालाबाजारियों पर कार्यवाही की तथा उन्हें जेल के पीछे भेजा।

हाइकोर्ट भी शख्त

दिल्ली में एक तरफ ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी हो रही है। वहीं नकली रेमडी शिविर और रेमडी शिविर की कालाबाजारी पर भी रोक लगाने का भरसक प्रयास दिल्ली पुलिस द्वारा किया जा रहा है। आए दिन इन दवाओं और ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों के मरने का सिलसिला जारी है। वहीं कुछ मुनाफाखोर लोग इस विषम परिस्थिति का फ़ायदा उठाने पर भी बाज नहीं आ रहे हैं।

इस विषय में उच्च न्यायालय द्वारा भी दिल्ली सरकार व केन्द्र सरकार को कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

 

Leave a comment