ऑस्ट्रेलिया और कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सोमवार को भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए करीब 37 लाख रुपये डोनेट किए थे.

 

नई दिल्ली: भारत इस वक्त कोरोना के कहर से जूझ रहा है. देश के ज्यादातर अस्पतालों में इस वक्त कोरोना की वजह से ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. हजारों लोग ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गंवा रहे हैं. ऐसे में देश और विदेश के तमाम लोग मदद का हाथ बढ़ाने के लिए आगे आए हैं.

 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मंगलवार को भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन (करीब 41 लाख रुपये) डोनेट करने का ऐलान किया है. आईपीएल के कारण ब्रेट ली इस वक्त भारत में हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस में भारत की मदद के लिए 50,000 डॉलर (करीब 37 लाख रुपये) डोनेट करने का ऐलान किया था.

 

ट्विटर पर लिखा भावुक मैसेज

 

ब्रेट ली ने ट्विटर पर भारतीय लोगों के लिए एक भावुक मैसेज भी शेयर किया है. उन्होंने लिखा, ‘भारत मेरे लिए हमेशा दूसरे घर की तरह है. मेरे प्रोफेशनल करियर के दौरान और रिटायरमेंट के बाद यहां के लोगों से जो प्यार मिला है, उसकी वजह से मेरे दिल में इस देश के लिए खास जगह है. कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालात देखकर बहुत दुख होता है.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘यह एकजुट होने का समय है. हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके.’

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment