दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए भी बड़ी खबर आ रही है, 16 दिसंबर से आगामी तकरीबन 4 दिनों तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आप बैंक से जुड़ काम निपटाना चाहते हैं तो इस सप्ताह आपके पास सिर्फ 2 दिन का पूरा समय है। इस बीच एक दिन यानी शनिवार को बैंक खुलेगा, लेकिन इस दिन अन्य दिनों की तुलना में कम काम ही हो पाएगा। गौरतलब है कि बैकों के निजीकरण के विरोध में 16 (बृहस्पतिवार) और 17 दिसंबर (शुक्रवार) को सरकारी बैंक बंद रहेंगे, इसके चलते बैंकों में कामकाज बिल्कुल भी नहीं होगा, जबकि शनिवार को बैंक तो खुलेगा, लेकिन उस तेजी से काम नहीं होगा, जिस तरह अन्य दिनों में होता है। इसके बाद रविवार को तो बैंक बंद रहते ही हैं। ऐसे आपको बेहद जरूरी काम निपटाना है तो मंगलवार और बुधवार को जरूर निपटा लें।

  • 16 दिसंबर  (बैंक हड़ताल)
  • 17 दिसंबर (बैंक हड़ताल)
  • 18 दिसंबर को सिर्फ शिलान्ग में यू सो सो थाम की जयंती के कारण बैंक बंद रहेंगे, लेकिन दिल्ली-एनसीआर में बैंक बंद रहेंगे।
  • 19 दिसंबर (रविवार)

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन ने सरकारी बैंकों के प्राइवेटाइजेशन का विरोध करने के लिए 2 दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया गया है। आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कानफेडरशेन का कहना है कि केंद्र सरकार लगातार सरकारी बैंकों का निजीकरणकर रही है। हम इसका विरोध कर रहे हैं। अगर सरकार अपने फैसले में बदलाव नहीं करती है तो आगे अलग-अलग तरीकों से विरोध किया जाएगा। इसी कड़ी में 16 और 17 दिसंबर को बैंकों में हड़ताल रहेगी और कोई कामकाज नहीं होगा। यहां पर बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले 4 सालों के दौरान अब तक 14 सरकारी बैंकों का निजीकरण कर दिया है।

बता दें कि रविवार और शनिवार समेत कई छुट्टियों को मिलाकर दिसंबर में तकरीबन आधा महीना बैंक बंद रहेंगे। कुल मिलाकर 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को सोच समझ कर अपने काम निपटाने होंगे।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment