social media पर फर्जी मददगार से रहे सावधान

दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर बढ़ती ही जा रही है। देशभर में कोरोना के कारण सारी व्यवस्थाएं चौपट हो गई हैं। इस बार कोराना संक्रमितो की संख्य इतनी ज्यादा है कि दवाइयां और अस्पताल कम पड़ रही हैं। साथ ही देशभर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मच गया है।

इस द्वारां फर्जी मददगार लोगों को ठग रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग मदद की गुहार लगा रहे है। ऐसे में यह फर्जी मददगार लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं।

ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर ठगे पैसे

ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें व्हाट्स के माध्मय से रश्मि मेहरा को एक नंबर मिला। उस नंबर पर संदेश लिखा था की जरूरत पड़ने पर कॉल करे यहा ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध है।

रश्मि मेहरा ने अपने एक मित्र को वो नंबर दे दिया जिसके परिवार के लोग कोराना संक्रमित थे। उन्होंने ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए उस नंबर पर संपर्क किया था। मोल-भाव कर बात तय कर फर्जी मददगार ने उनसे 10 हजार रुपए ठग लिए थे। इसके बाद फर्जी मददगार गायब हो गया और अपना नंबर भी बंद कर लिया। पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई है।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment