दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसबाएर मंदिरों में केवल फूलों से होगी होली। कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंदिरों ने समझदारी और अधिक सतर्कता बरतने का निर्णय लिया । उन्होंने इस बार social distancing का पालन करते हुए केवल फूलों की होली खेलने का निर्णय लिया गया है। कई बड़े मंदिरों ने तो होली के कार्यक्रम को स्थगित ही कर दिया है। व्ही कुछ मंदिर जल्द ही वह तय करेंगे कि इस बार होली कैसे मनाएंगे।

व्ही कुछ महंत ने बताया “कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए होली मनाने के तय कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। उन्होंने बताया कि 28 और 29 मार्च को मंदिर परिसर में सामाजिक दूरी के नियम का गंभीरता से पालन करते हुए होली उत्सव आयोजित किया जाएगा। मंदिर परिसर में अबीर, गुलाल का इस्तेमाल नहीं होगा, केवल फूलों की होली खेली जाएगी। मुखर्जी नगर शक्ति मंदिर के संरक्षक संतोष पाठक ने बताया इस बार होली पर प्रसाद और भोग का भी वितरण नहीं होगा। होली की शाम मंदिर केवल दर्शन के लिए खुलेगा। केवल फूलों की होली खेली जा सकेगी” .

कुछ ऐसे भी मंदिर है जिन्होंने अभी निर्णय नहीं लिया है की इस बार होली कैसे खेली जाएगी पर आअज या कल में ही इनका फैसला आ सकता है। इस बार राजधानी में कोरोना के बढ़ते केस को को देखते हुए सभी मदिर के महंत ने यह फैसला किया है।

Leave a comment