गुड़गांव में कोविद मामलों के हालिया बढ़ते मामलो के मद्देनजर, स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को महामारी से निपटने के लिए एक स्वास्थ्य परामर्श जारी किया।

सूचीबद्ध उपायों में सार्वजनिक स्थानों पर, काम पर और यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य है। सार्वजनिक रूप से मुखौटा नहीं पहनने वालों के लिए 500 रुपये का जुर्माना भी सूचीबद्ध है। विभाग ने जहाँ भी संभव हो “घर से काम” अभ्यास को प्रोत्साहित किया है और उद्योगों में “काम चौंका देने वाला” सुझाव दिया है।

इसने यह भी नोट किया कि कोविद -19 मामलों की संख्या दिसंबर के बाद से शहर में कम हो गई थी, लेकिन मार्च से “तेजी से वृद्धि” देखी गई है। अकेले अप्रैल में, दैनिक आधार पर 500-600 कोविद मामलों की सूचना दी गई है, सलाहकार नोट। इसने फेस मास्क पहनने की उचित विधि पर भी जोर दिया। “यह नाक, मुंह को कवर करना चाहिए। इसे सिर्फ ठुड्डी पर नहीं रखना चाहिए। सुरक्षा का एकमात्र तरीका मुखौटा, मुखौटा, मुखौटा और सामाजिक गड़बड़ी है, ”सलाहकार कहते हैं।

सलाहकार ने यह भी कहा कि दुकानों, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, मॉल, सदर बाज़ारों में सामाजिक गड़बड़ी सुनिश्चित की जानी चाहिए। “सार्वजनिक स्थानों पर थूकना प्रतिबंधित है,” यह कहा।

विभाग ने सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं पर थर्मल स्कैनिंग, हैंड वाश या सैनिटाइटर के प्रावधान के साथ-साथ कार्यस्थलों के “लगातार कीटाणुशोधन” की आवश्यकता को भी दोहराया।

Leave a comment