देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या देखने को मिली है। पूरे देश भर में कल 273810 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से होने वाली मृत्यु की बात करें तो कल 1,619 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हुई है।

दिल्ली में है आँक्सीजन की कमी

पूरे देशभर में कोरोना के बढ़ते इन मामलों के बीच दिल्ली में भी कोरोना संक्रिमतों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इन संक्रमितों की बढ़ने के कारण लोगों को हॉस्पिटल्स में बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। वहीं ऑक्सीजन की भी भारी कमी देखने को मिल रही है। कल दिल्ली में जहां कुरौना संक्रमितों की संख्या 25000 के पार गई वहीं पॉजिटिव रेट 30 फीसदी तक पहुंच चुका है जो वाकई चिंताजनक है।

हास्पिटल पर पड़ रहा भार

कोरोना के संक्रमण के चलते हॉस्पिटल्स पर भी काफी भार पड़ चुका है। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में कल कोरोना संक्रमितों के बेड की कमी साफ देखी गई। वहीं बेड ना मिलने के कारण एक शख्स की जान चली गई। आपको बता दें कि दिल्ली में हॉस्पिटल्स में कोविड के मरीज तेजी से बढ़ते चले जा रहे हैं जिसके लिए दिल्ली सरकार ने कल कॉमनवेल्थ में भी अस्थायी तौर पर कोवीड केन्द्र बनाया है। वहीं बेडों की भी व्यवस्था की गई है। इस बीच दिल्ली ने केन्द्र से भी को वीड बेडों की मांग और ऑक्सीजन की मांग रखी है।

Leave a comment