बीते 24 घंटे में सामने आए ढ‍ाई लाख से ज्य‍ादा मामले

देश भर में कोरोना विस्फोट के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,59170 से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। जो पिछले साल के मुकाबले सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ते मामलों ने राज्यों को चिंता में डाल दिया है। वहीं 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण 1761 मरीजों की मौत हो चुकी है।

राज्य चिंता में

कोरोना के एक दिन में इतनी ज्यादा मामलों के कारण राज्य भी अब चिंता में है। कई राज्यों ने अपने शहरों में लॉक डाउन लगा दिया है। जिसमें कल दिल्ली में एक हफ्ते का लाॅक डाउन लगा वहीं पंजाब ने भी दिल्ली की तर्ज पर लाॅक डाउन लगाया है। मुम्बई में पहले से ही और लॉकडाउन लगा है। वहीं गुजरात की भी हालत गम्भीर है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड में चल रहे कुंभ मेले से भी अखाड़े जाने लगे हैं। वहीं उत्तराखण्ड में भी शनिवार और रविवार लाॅक डाउन लगाया गया है। कई राज्यों में तो ऑक्सीजन की भी कमी दर्ज की गई है जिसके कारण उन्होंने केन्द्र से ऑक्सीजन के लिए मदद मांगी है।

यही हालात रहे तो बिगड़ सकती है स्थिति

कोरोना की इस दूसरी लहर से सबसे ज़्यादा चपेट में आने वाले संक्रमित मरीज युवा वर्ग के हैं। जिसके कारण हालात और बिगड़ सकते हैं। वहीं युवाओं पर कोरोना के अलग-अलग लक्षण सामने आए हैं। इसने डाक्टरों को भी चिन्ता में ला खड़ा कर दिया है। डाक्टरों ने सख्त हिदायत दी है कि लोग मास्क पहने व सोशल डिस्टेंस का पालन करें। वहीं राज्यों द्वारा लगाए कि लॉक डाउन का भी डाक्टरों ने स्वागत किया है। डॉक्टरों का मानना है कि लॉक डाउन से कोरोना की चेन टूटेगी । वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिलेगी जिससे अस्पतालों पर पडने वाले भार भी कम होगा।

 

Leave a comment