दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली एम्स और गंगा राम हॉस्पिटल में कोरोना से संक्रमित डाक्टरों की संख्या बढ़ती जा रही है।  दिल्ली एम्स में पिछले एक हफ्ते में 40 से 50 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। पहले फेज में जहां एम्स के सिक्योरिटी स्टाफ संक्रमित हुए। वहीं दूसरे फेज में एम्स के नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पर अब इस नए फेज में एम्स के फैकल्टी और रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित हो रहे हैं।

एम्स के अलावा सर गंगाराम अस्पताल के 37 डाक्टर भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। एक तरफ जहां कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है वहीं कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है। दिल्ली के 115 निजी अस्पतालों के 50 फीसदी बेड को कोवीड मरीजों के लिए आरक्षित करने कि सरकार द्वारा निर्देश दिए गए हैं। वहीं रात्रि कर्फ्यू भी लगातार जारी है।

दिल्ली में कोरोना मे बढ़ते मामलों के कारण एम्स की ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई है। सिर्फ मरीज ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के चलते हर दिन 50 रजिस्ट्रेशन प्रति विभाग की सीमा तय की गई है।  दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 6.1 फीसदी से बढ़कर 8.1 फीसदी हो गई है।

Leave a comment