भारत में कोरोना की दूसरी लहर के कारण लगातार कोविड संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। आज कई राज्यों में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है जिसमें दिल्ली समेत अन्य राज्यों में पूरी तरह से यातायात व अन्य सेवाएं बंद कर दी गई है। वहीं दिल्ली समेत गुजरात के अस्पतालों में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी के कारण बेडों की संख्या में भी कमी साफ देखी जा सकती है।

24 घंटे में सामने आए 2 लाख से ज्यादा मरीज

अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटे में 2,34,692 नए कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं। वहीं 1,23,354 मरीज डिस्चार्ज भी हो गए हैं। दूसरी तरफ हरिद्वार में भी कोरोना संक्रमण के कारण कुम्भ के बंद करने को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

24 घंटे में हुई 1341 मौतें

कोविड 19 के कारण बीते 24 घंटे में 1341 मौतों की पुष्टि हुई है वहीं अगर कुल मृत्यु की बात करें तो 175649 मरीजों की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई है।

टीकाकरण में भी हो रही वृद्धि

कोरोना के लगातार बढ़ रही संक्रमण के कारण सभी राज्यों द्वारा टीकाकरण को लेकर केंद्र से मदद मांगी गई है। वहीं दिल्ली ने भी केन्द्र से कोरोना के टीके की मांग की है। दिल्ली समेत अन्य राज्यों में अभी तक 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों पर ही टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं पहले से बीमार लोगों पर को भी टीकाकरण की श्रेणी में लाया गया है। भारत में अभी तक कुल 11,99,37,641 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया है।

Leave a comment