दिल्ली में अब गाड़ियों के फिटनेस प्रमाण आपको लम्बी लीन में इंतज़ार नहीं करना होगा , बुराड़ी अथारिटी में व्यावसायिक और यात्री गाड़ियों की फिटनेस प्रोसीजर को काफी आसान बनाने की कोशिश की जा रही है । इसमें से सबसे महत्वपूर्ण यह है कि अब फोन पर ही आवेदक को गाड़ी का फिटनेस मिल सकता है और गाड़ी की फिटनेस करवाने के लिए घंटों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

आनलाइन आवेदन के जरिए समय लिया जाएगा और जो समय मिलेगा, उस दौरान अपनी गाड़ी को बुराड़ी अथारिटी लेकर जाना होगा। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि दिल्ली सरकार की कोशिश है कि परिवहन क्षेत्रीय कार्यालय के कामकाज को ज्यादा से ज्यादा आनलाइन सिस्टम के दायरे में लाया जाए। इससे लोगों को परिवहन की किसी भी सेवा के लिए लाइनों में ना लगना बुराड़ी अथारिटी में व्यावसायिक और यात्री गाड़ियों की फिटनेस प्रक्रिया को आसान बनाया जा रहा है।

सबसे महत्वपूर्ण यह है कि अब फोन पर ही आवेदक को गाड़ी का फिटनेस प्रमाणपत्र मिल जाएगा और गाड़ी की फिटनेस करवाने के लिए घंटों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आनलाइन आवेदन के जरिए समय लिया जाएगा और जो समय मिलेगा, उस दौरान अपनी गाड़ी को बुराड़ी अथारिटी लेकर जाना होगा। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि दिल्ली सरकार की कोशिश है कि परिवहन क्षेत्रीय कार्यालय के कामकाज को ज्यादा से ज्यादा आनलाइन सिस्टम के दायरे में लाया जाए। इससे लोगों को परिवहन की किसी भी सेवा के लिए लाइनों में ना लगना पड़े।पड़े।

Leave a comment