गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक को ईडी ने किया गिरफ्तार

गुरुग्राम में स्थित एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है। एंबिएंस मॉल के मालिक पर 200 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप हैं। दिल्ली की एक अदालत में फर्जीवाड़े के आरोप में गहलोत को पेश किया जाएगा।

200 करोड़ के धोखाधड़ी का हैं आरोप

ईडी अधिकारियों के अनुसार बैंक लोन धोखाधड़ी के मामले में एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत की गिरफ्तारी हुई है। राज सिंह गहलोत पर 200 करोड़ से अधिक बैंक लोन के फर्जीवाड़े का आरोप है। इसी के साथ राज सिंह पर राजनेताओं और अधिकारियों से मिलकर आवासीय जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाने का भी आरोप है।

सीबीआई भी कर रही गहलोत से पूछताछ

सीबीआई को पंजाब और हरियाणा के उच्च न्यायालय ने गुरुग्राम में स्थित 18.98 एकड़ भूमि पर एक वाणिज्यिक भवन के अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था। गहलोत पर यह आरोप लगाया गया हैं की जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बना हैं वह 1 हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए था। सीबीआई ने गहलोत, एंबिएंस लिमिटेड और एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और हुड्डा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पिछले साल गहलोत के कई ठिकानों पर ईडी और सीबीआई ने छापेमारी की थी।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment