ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी को 1000 एकड़ में विकसित किया जायेगा है। फिल्म सिटी को तीन चरणों में विकसित किया जायेगा पहले फेज में इसको विकसित करने के लिए 5638 करोड़ खर्च होगा। ग्लोबल टेंडर के जरिये चयनित कंपनी इस प्रोजेक्ट को बनाएगी। इसका ग्लोबल टेंडर 15 मई तक निकलने की उम्मीद है। नोएडा एयरपोर्ट के साथ फिल्म सिटी को शुरू करने का लक्ष्य है।

सीबीआरई कंपनी को फिल्म सिटी की परियोजना को तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई हैं जिसने ड्राफ्ट रिपोर्ट यीडा को सौंप दी हैं। यीडा ने ड्राफ्ट रिपोर्ट में कई अहम सुझाव दिए हैं। नोएडा में बनने वाले फिल्म सिटी के स्टूडियो में हॉलीवुड की छाप देखने को मिलेगी। फिल्म सिटी में ग्रीन बफर जोन भी होगा जिसे यहा हरियाली भी रहेगी और शूटिंग में भी इसकी जरूरत पड़ेगी। म्यूजियम और मल्टीलेवल पार्किंग भी बनेगा जिसे फिल्म सिटी में पार्किंग की दिक्कत नहीं होगी।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment