लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर , आज हरियाणा के डेढ़ लाख से अधिक LIC एजेंट एक दिन की हड़ताल पर हैं। काम से काम डेढ़ लाख से अधिक एजेंटों ने अपनी अपनी शकाओं पर काम करने से मन कर दिया है , और एक दिन का प्रदर्शन कर हरे है , यह सभी सरकार के ऊपर निशाना साधते हुए बता रहे है की सरकार ऑनलाइन पॉलिसी बेचकर एजेंटों काे आर्थिक तरिके से नुक्सान पहुंचाने का काम कर रही है, साथ ही कमीशन को दिन प्रतिदिन कम किया जा रहा है। इसके अलावा सरकार की जयादा से जायदा निजीकरण को बढ़ावा देने पर जोर है।

सरकार ग्रेजुएटी देने के लिए तैयार नहीं है ,इसी चलते मंगलवार को फरीदाबाद की 5 शाखाओं नीलम बाटा रोड, सेक्टर 31 शॉपिंग सेंटर, सेक्टर 16 ओल्ड फरीदाबाद, सेक्टर 12 हुडा कांप्लेक्स और स्टेट बैंक कांप्लेक्स बल्लभगढ़ में कार्यरत करीब 10 हजार एजेंटों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। फरीदाबाद में करीब 80 से एक लाख पॉलिसी होल्डर हैं जिन्हे इनसब में सबसे ज्यादा नुक्सान हो रहा है ।

इनका कहना है ग्रेजुएटी और ग्रुप टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी की व्यवस्था की जाए और निजीकरण को बंद किया जाए। देशभर में करीब 12 लाख एजेंट काम कर रहे हैं। इनका कहना है की यदि सरकार ने ऑनलाइन पॉलिसी बेचने को बढ़ावा दिया तो 12 लाख एजेंटों के परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

Leave a comment