बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की शादी दक्षिण दिल्ली के सैनिक फार्म हाउस में धूमधाम से हो रही है। यहां से मिल रही ताजा अपडेट्स के अनुसार नए दंपती तेजस्वी एवं राजश्री की बेहद दिलचस्प फोटो सामने आ रही हैं। देखिए समारोह की एक्सलूसिव तस्वीरें।

 

कौन है तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव लालू यादव के सबसे छोटे बेटे हैं। तेजस्वी यादव अभी बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल की कमान वैसे तो पार्टी सुप्रीमो लालू के पास ही है। हालांकि लालू के लाल ही पार्टी के बड़े छोटे फैसले लेते हैं।

 

कहां हो रही शादी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के पुत्र तेजस्वी की शादी बिहार में नहीं हो रही है। उनकी शादी दिल्ली के एक फार्म हो रही है। दक्षिणी दिल्ली में मीसा भारती के फार्म हाउस से उनकी शादी हो रही है जहां पर लालू यादव एवं राबड़ी देवी का पूरा परिवार जमा है।

दोनों ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से साथ में की है पढ़ाई

तेजस्वी यादव और राजश्री दोनों ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है। दोनों की जान पहचान पढ़ाई के दौरान हुई और यह लव स्टोरी में तब्दील हो गई। यह भी पता चला है कि राजश्री का परिवार मूलरूप से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का रहने वाला है।

बिहार की राजनीति में परिवार का है बोलबाला

लालू एवं राबड़ी देवी के परिवार में दोनों बेटे एवं मीसा भारती ही हैं जिन्होंने अपने कैरियर में राजनीति को चुना है। मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी थी जिसमें उनके खिलाफ रामकृपाल यादव थे जिन्होंने उन्हें शिकस्त दे दी थी। हालांकि, बाद में उन्हें राज्यसभा के माध्यम पार्टी ने दिल्ली पहुंचाया है। यह भी बता दें कि लालू परिवार का बिहार की राजनीति में काफी बोलबाला रहा है। लालू ने अपने कैरियर की शुरुआत से ही छात्र राजनीति में अपनी जगह बना ली थी बाद में वह जेपी आंदोलन से भी जुड़े।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment