दिल्ली सरकार ने दिल्ली में सड़कों के पुनर्निमाण के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना पर काम शुरू किया था जिसके शुरू होते ही सड़क पर कुछ दिनों बाद जाम लग गया। इस सड़क निर्माण के द्वारां मोती बाग और मायापुरी के बीच रिंग रोड के एक पेड़ों को नुकसान पहुंच गया और ग्रीन मिनिस्ट्री ने इस निर्माण कार्य को रोक दिया और इसके खिलाफ दिल्ली लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का जांच किया।

प्राची गंगवार केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय के उप महानिरीक्षक (वन) ने दिल्ली में गुरुवार को दिल्ली के वन विभाग के प्रधान मुख्य संरक्षक को एक पत्र भेजकर इन उल्लंघनों के बारे में बताया और पीडब्ल्यूडी के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहा।

वन विभाग ने 12 मार्च को PWD को एक नोटिस जारी किया था कि दक्षिण दिल्ली के मोती बाग और मायापुरी के बीच रिंग रोड के एक हिस्से पर काम करने से रोकने के लिए, जो एक वन माना जाता है। दिल्ली सरकार की “सड़कों को फिर से तैयार करने और सड़क को बदलने” की योजना के तहत यह स्ट्रेच नौ सड़कों में से एक है, जिसे पायलट आधार पर फिर से तैयार किया जाना है।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment