दिल्ली में मई-जून में एनएफएसए राशन कार्डधारकों को मिलेगा राशन मुफ्त

दिल्ली में शुक्रवार को खाद्य मंत्री इमरान हुसैन ने खाद्य वितरण योजना का जायजा लेने के बाद कहा कि मई-जून में दिल्ली में सभी एनएफएसए राशन कार्डधारकों को राशन मुफ्त में दिया जायेगा। दिल्ली में सरकार के इस निर्णय से लगभग 72,77,995 लोगों को लाभ मिल सकेगा। PMGKAY के तहत सभी राशन कार्ड धारकों को दिल्ली में 4 किलोग्राम गेहूं और 1 किलोग्राम चावल मुफ्त में दिया जाएगा।

राशन कार्डधारकों को मुफ्त में मिलेगा राशन

गेहूं- 4 किलोग्राम प्रति माह

चावल- 1 किलोग्राम प्रति माह

दिल्ली में 72,77,995 लोगों को मिलेगा मुफ़्त में राशन

दिल्ली में दोनों योजनाओं के अंतर्गत मुफ्त में सभी राशन कार्डधारकों को राशन दिया जायेगा। दिल्ली सरकार के इस निर्णय से 72,77,995 लाभार्थियों को राशन का लाभ मिल सकेगा। इसमें 2,81,006 लाभार्थियों वाले 68,732 अंत्योदय अन्न योजना (एएवाई) परिवार भी शामिल हैं।

दिल्ली सरकार के अनुसार पीआर और पीआरएस श्रेणी के तहत सभी एनएफएसए लाभार्थियों को मई-जून तक प्रति माह 8 किलो गेहूं और 2 किलो चावल के मिलेगा।एनएफएसए के तहत एएवाई परिवार को 25 किलो गेहूं, 10 किलो चावल और 1 किलो चीनी मई- जून 2021 में मुफ्त में दिया जायेगा।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment