अच्छी खबर है. 23 जनवरी से एयर इंडिया (Air India) ने आगरा से गोवा और दिल्ली तक की साप्ताहिक उड़ान शुरू कर दी है. एयरपोर्ट के डायरेक्टर एए अंसारी ने बताया कि हर हफ्ते शनिवार के दिन गोवा से आगरा होते हुए दिल्ली तक के लिए फ्लाइट्स चलेंगी. शनिवार को इस पहली फ्लाइट से 19 यात्री गोवा से आगरा आए और चार यात्रियों ने आगरा से दिल्ली के लिए फ्लाइट से उड़ान भरी.

एयर इंडिया ने आगरा और गोवा के बीच एक साप्ताहिक उड़ान (Weekly flight) शुरू की है. गोवा से एयर इंडिया की पहली उड़ान सुबह 11.20 बजे भरी गई. विमान 35 मिनट के लिए रुका रहा और फिर चार यात्रियों के साथ दोपहर 12.15 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी. बताया जा रहा है कि पहले ये फ्लाइट्स 16 जनवरी से ही शुरू होने वाली थीं, लेकिन एयर इंडिया ने इसकी तारीख को आगे बढ़ाते हुए 23 जनवरी कर दिया था.

एयरपोर्ट पर किया गया कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि आगरा एयरपोर्ट पर सभी कोरोना गाइडलाइंस का ठीक से पालन किया गया है. यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के साथ मास्क भी पहने रखा. वहीं, पर्यटन उद्योग (Tourism Industry) ने इस कदम की सराहना करते हुए इस को लगातार जारी रखने के लिए कहा है. अंसारी ने बताया कि सोमवार से वेबसाइट पर इन फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू की जा चुकी है. हालांकि अभी यात्रियों की संख्या कम है, लेकिन आगे इसमें अच्छी वृद्धि होगी.

एयर इंडिया के आलावा इंडिगो से भी शुरू की बुकिंग

एयर इंडिया के आलावा इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) ने भी इसके लिए बुकिंग खोल दी है और 28 मार्च से सेवाएं शुरू होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि गोवा-आगरा-दिल्ली के अलावा इंडिगो एयरलाइंस ने आगरा से तीन और शहरों को जोड़ते हुए उड़ानें शुरू करने की योजना बनाई है, जिसमें लखनऊ, बेंगलुरु और भोपाल शामिल हैं.

यानी इंडिगो 28 मार्च से बंगलुरू-आगरा, भोपाल-आगरा, लखनऊ-आगरा के लिए उड़ानें शुरू करेगा. दरअसल, इंडिगो की योजना पिछले साल 28 मार्च में ही को आगरा को बेंगलुरु से जोड़ने की थी, लेकिन कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते लागू किए गए लॉकडाउन में इस सेवा पर रोक लगा दी गई थी.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment