लोक निर्माण विभाग कश्मीरी गेट आइएसबीटी फ्लाईओवर के सुधार पर काम कर रहा है और एक महीने के भीतर काम पूरा होने की संभावना है। सरकार के सूत्रों के अनुसार इस परियोजना के साथ कश्मीरी गेट से सिग्नेचर ब्रिज स्लिप रोड को भी चौड़ा किया जाएगा। इस परियोजना के तहत पैदल चलने वालों को बेहतर आवाजाही प्रदान करने के लिए इस सड़क पर फुटपाथों को भी चौड़ा किया जाएगा। इस फ्लाईओवर के मरम्मत कार्य की अनुमानित लागत 15.99 करोड़ रुपये है।

 

इस परियोजना के लिए लोक निर्माण विभाग जल्द ही काम पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है, क्योंकि इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विभिन्न परियोजनाओं पर हुई प्रगति का जायजा लिया था। इसके साथ ही विभाग ने आइटीओ मेट्रो स्टेशन गेट नंबर पांच के पास स्लिप रोड को चौड़ा करने का काम भी अपने हाथ में लिया है। करीब 29 लाख रुपये की लागत का काम एक महीने में पूरा होने की उम्मीद है।

 

प्रदूषण के लिए जिम्मेदार सभी निर्माण सामग्री को तिरपाल से ढके स्त्रोतों से साइट पर लाया जाएगा और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी एहतियाती उपाय किए जाएंगे कि वायु गुणवत्ता को प्रदूषित करने के लिए किसी भी प्रकार से धूल के कणों की अनुमति नहीं है। विभाग निर्माण कार्य के दौरान जनता को होने वाली परेशानी से बचाने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने का प्रयास कर रहा है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment