दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर से यूपी के सहारनपुर तक बनेगा 155 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर

दिल्ली के कई इलाकों से गुजरने वाली 6 लेन की परियोजना राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी पर निर्माण कार्य अगले महीने शुरू हो जाएगा। यह राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर से यूपी के सहारनपुर तक बनेगा। इस कॉरिडोर की लंबाई 155 किलोमीटर हैं। 2023 तक इस कॉरिडोर को पूरा करने की उम्मीद हैं।

 

राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के जिलों में यात्रा के समय को कम करेगा जिससे यात्रियो को सफ़र करने में काफी आसानी होगी। पूर्वोत्तर दिल्ली के क्षेत्रों जैसे पुश्ता रोड, न्यू उस्मानपुर, सोनिया विहार एक्सटेंशन, खजूरी खास, पश्चिम करावल नगर और भजनपुरा में यह कॉरिडोर यातायात प्रवाह को कम करेगा।

1,375.56 करोड़ रुपये हैं बजट

दिल्ली में अक्षरधाम-गीता कॉलोनी-शास्त्री पार्क-खजुरी खास-दिल्ली-यूपी सीमा की लंबाई 14.75 किमी है और इसमें 7 किमी ऊंचा खंड शामिल है। इस स्ट्रेच की लागत 1,375.56 करोड़ रुपये है। इस नए कॉरिडोर की योजना दिल्ली में नोएडा लिंक रोड और सीमांत बांध रोड (पुष्ता रोड) और उत्तर प्रदेश में बागपत रोड के आसपास बनाई गई है।

यूपी में, यह लोनी में पूजा पुस्ता पुलिस चौकी पर समाप्त होने से पहले अंकुर विहार, वेलकम सिटी और इंद्रपुरी से होकर गुजरेगा।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment