अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की हुई किल्लत

दिल्ली में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कई अस्पतालों में किल्लत हो गई हैं। रेमडेसिविर इंजेक्शन कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल होता है। संक्रमितों के परिजनों को अस्पतालों में इंजेक्शन उपलब्ध नहीं होने के कारण भटकना पड़ रहा है। दिल्ली में कुछ लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक में उपलब्ध हुआ। 5 हजार से लेकर 10 हजार रुपये तक लोगों को इंजेक्शन ब्लैक से खरीदना पड़ा। हालाँकि इस इंजेक्शन की कीमत 1500 से 4 हजार रुपये हैं।

10 हजार का मिला रेमडेसिविर इंजेक्शन एक डोज

दिल्ली में शुक्रवार को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भर्ती विशाल के भाई की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन की छह डोज लाने को कहा। विशाल ने कई अस्पतालों में और दवाई की दुकानों पर संपर्क किया, लेकिन कहीं भी इन्जेक्शन नहीं मिला। ऐसे में उन्हें किसी ने 2800 रुपये के इंजेक्शन को 10 हजार रुपये में एक डोज देने की बात कही। परिवार मरीज की जान बचाने के लिए इंजेक्शन को 10 हजार रुपये में लेने के लिए तैयार हो गया।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment