दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों की संख्या लोगों को नियमों का उल्लंघन करने से रोकने के लिए बढ़ाई जाएगी। दिल्ली में 150 कैमरे 31 चौराहों पर लालबत्ती के उल्लंघन करने और तेज वाहन चलाने वालों को पकड़ने के लिए लगाए जाएंगे। इनमें से 50 कैमरे 25 चौराहों पर निर्धारित गति से तेज वाहन चलाने का उल्लंघन करने वालों को पकड़ने के लिए लगाया जायेगा और 100 कैमरे 6 जगहों पर स्टाप लाइन उल्लंघन करने वाले, लालबत्ती का उल्लंघन करने वाले और विपरीत दिशा में गाड़ी चलाने वाले नियमों को उल्लंघन करने वालो को पकड़ने के लिए लगाए जाएंगे।

150 कैमरे लगाने का काम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मार्च के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इनमें निर्धारित गति से तेज वाहन चलाने का उल्लंघन करने वाले कैमरे जीटी-करनाल रोड, मथुरा रोड, मुकरबा चौक और रोहतक रोड पर लगाए जाएंगे।

पीरागढ़ी चौक, बुराड़ी, ब्रिटानिया चौक और आजादपुर चौक में लालबत्ती के उल्लंघन को पकड़ने वाले कैमरे लगाए जाएंगे।

दिल्ली में फिलहाल 37 चौराहों पर 150 कैमरे लगे हुए हैं। इनमें आइटीओ, नारायणा, द्वारका, धौला कुआं, राव तुला राम मार्ग और सराय काले खां को जाने वाला मार्ग शामिल हैं।

 

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment