दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को कश्मीरी गेट और दरियागंज के बीच आधे रास्ते को बंद कर दिया। लोक निर्माण विभाग (PWD) ने चांदनी चौक में पुनर्विकास का काम शुरू कर दिया, और यात्रियों को असुविधा को कम करने के लिए यातायात को मोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि PWD ने चांदनी चौक के लाल लाज मंदिर से फतेहपुरी मस्जिद तक पुनर्विकास परियोजना के कारण, दिगंबर लाल जैन मंदिर के बीच, लाल किले पर एक क्रॉसिंग की योजना बनाई। उन्होंने कहा कि पुनर्विकास कार्य के लिए दरियागंज से कश्मीरी गेट तक की आधे रास्ते की चौड़ाई 20 अप्रैल तक सभी वाहनों के लिए बंद होगी।

बृजेंद्र कुमार यादव पुलिस उपायुक्त ने कहा कि जनता की असुविधा को कम करने के लिए दरिया गंज से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक की सड़क खुली होगी। दिल्ली गेट से राजघाट के लिए बसों को रिंग रोड से शांतिवन, हनुमान सेतु के लिए आईएसबीटी से टीस हजारी होते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक मोरीगेट की ओर मोड़ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद की तरफ से कश्मीरी गेट या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर आने वाले ट्रैफिक को या तो परेड ग्राउंड पार्किंग से कबूतरा मार्केट की ओर सर्विस रोड से गुजरना पड़ता है और फिर एनएस मार्ग से निषाद राज मार्ग की ओर जाना पड़ता है और उसी के अनुसार आगे बढ़ना पड़ता है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने मोटर चालकों का मार्गदर्शन करने के लिए उपयुक्त स्थानों पर पर्याप्त ट्रैफिक साइनेज लगाया है और यातायात के सुचारू और निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त ट्रैफ़िक कर्मचारियों को तैनात किया है।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment