चिड़ियाघर में फ्री वाई-फाई

दिल्ली के चिड़ियाघर में पर्यटकों को अगले महीने से मुफ्त WIFI की सुविधा मिल सकती है। चिड़ियाघर में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम फ्री वाई-फाई की सुविधा के लिए लगभग पूरा हो गया है। इस सुविधा से चिड़ियाघर में आने वाले पर्यटक फ्री वाई-फाई का लाभ एक सीमित समय के लिए उठा सकेंगे। पर्यटक आसानी से वाई-फाई की सुविधा से QR code को एप के माध्यम से स्कैन कर सकेंगे और साथ ही पर्यटकों को वाई-फाई की मदद से वन्यजीवों से जुड़ी जानकारी भी मिल सकेगी।

पूरा हुआ ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम

पिछले वर्ष से चिड़ियाघर में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम चल रहा है। पूरे परिसर को इसके तहत हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ा जाएगा जिसे चिड़ियाघर में आने वाले पर्यटकों को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। चिड़ियाघर में ऑप्टिकल फाइबर की मदद से कैमरों की कनेक्टिविटी भी की जाएगी जिसे एक ही स्थान पर चिड़ियाघर की निगरानी भी हो सकेगी।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment