रोहिणी जिला पुलिस की साइबर सेल ने रोहिणी सेक्टर छह में विश्राम चौक के पास चल रहे फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। मौके से काल सेंटर के मैनेजर व 11 युवतियों को गिरफ्तार किया है। मैनेजर की पहचान नांगलोई निवासी दीपक सैनी के रूप में हुई है। काल सेंटर से एक लैपटाप व 29 मोबाइल आदि बरामद किए गए हैं।

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने बताया कि जिले की साइबर सेल को रविवार को रोहिणी सेक्टर छह में फर्जी काल सेंटर चलने की जानकारी मिली थी। इस मामले में साइबर सेल के इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। इसके बाद काल सेंटर पर छापेमारी की गई। पुलिस को देखकर आरोपित फोन छिपाने लग गए, लेकिन पुलिस ने सभी फोन बरामद कर लिए। इसके बाद रोहिणी नार्थ थाने में मामला दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपित ‘प्रधानमंत्री ऋण योजना’ के तहत कम ब्याज दर पर ऋण देने के बहाने लोगों से ठगी करते थे। आरोपित पहले लोगों को कम ब्याज दरों पर ऋण उपलब्ध करवाने का झांसा देते थे। इसके बाद प्रोसेसिंग फीस के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठते थे। इसके बाद फिर किसी दूसरे बहाने से लोगों से पैसे मांगते थे। जैसे ही आरोपितों को पैसे मिलते वह लोगों के फोन नंबर ब्लाक कर देते थे।

आरोपित अब तक महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश के लोगों को भी ठग चुके हैं। आरोपितों से जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया। इसके बाद कोर्ट में पेश कर आरोपितों को दस सितंबर तक जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इन 12 आरोपितों को तो दबोच लिया, लेकिन अभी काल सेंटर के मालिक को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि उसे पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment