दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के लोगों को जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में आज शाम साढ़े पांच बजे अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई है जिसमें पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगने वाले वैट को लेकर फैसला हो सकता है। सूत्रों की मानें तो सरकार वैट को कम करते हुए आम आदमी को पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों में राहत दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह मंहगाई की मार से जूझ रही जनता के लिए बड़ी राहत होगी।

 

लोगों को मिल सकती है राहत

आपको बता दें कि यूपी सहित देश के अधिकांश राज्यों में इस समय पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं जबकि डीजल भी शतक लगाने के करीब है। ऐसे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अगर योगी सरकार इसमें वैट की दरें कम करती हैं तो आम जनता को कुछ राहत जरूर मिलेगी। दरअसल पिछले कुछ दिनों में ही पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिस वजह से सरकार अब लोगों के निशाने पर आ रही है। मंगलवार को ही केंद्रीय पेट्रोलिमय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि उनकी सरकार तेल की कीमतों को कम करने की कोशिश में है।

 

लगातार बढ़ रहे हैं तेल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग ने आम आदमी की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। इसके अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 108.29 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 97 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गईं। पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रह थीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से दाम बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment