दिल्ली के मैक्स अस्पताल में लग रहा वैक्सीन

पंचशील पार्क के मैक्स अस्पताल में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू होता है। डॉ। शिल्पा कहती हैं, “18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए हमारे पास पांच साइट हैं। हम एक खुराक के लिए 900 रुपये ले रहे हैं।”

कई अस्पतालों में नहीं लगेगा वैक्सीन

दिल्ली में वैक्सीन के कमी के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि शनिवार से तीसरे चरण का टीकाकरण नहीं शुरू हो पाएगा. उन्होंने जनता से अपील की है कि वे शनिवार को टीकाकरण केंद्रों के सामने लाइन ना लगाएं. हलाकि कई ऐसे हस्पताल है जहाँ आज वैक्सीन लगवाया गया है , जैसे की दिल्ही का मैक्स हस्पताल , पर वैक्सीन के कमी के चलते यहाँ पर भी वैक्सीन की कीमत बढ़ा दी गयी है। डोज की कीमत 800 से 900 रुपये होगी। इसमें एडमिनिस्ट्रेशन चार्जेज भी शामिल होंगे।

कई बड़े अस्पताल में डोज की कीमत महँगी

जहाँ एक तरफ मैक्स अस्पताल में डोज की कीमत 800 से 900 रुपये है जिसमे एडमिनिस्ट्रेशन चार्जेज भी शामिल किये गए है व्ही दिल्ली का दूसरा बड़ा अस्पताल Fortis Healthcare एक डोज के लिए 1250 रुपये लेगा। इसमें वैक्सीन की कीमत और एडमिनिस्ट्रेशन चार्जेज शामिल हैं वही अप्पोलो अस्पताल में एक डोज की कीमत 1250 रुपये और कोविशील्ड की एक डोज की कीमत 850 रुपये है ।

Leave a comment