अब दिल्ली के लिए बुलेट ट्रेन को मंजूरी दे दी गई है और यह दिल्ली के लिए पहला बुलेट ट्रेन का रूट होगा. उत्तर प्रदेश के बनारस शहर से दिल्ली तक के लिए बुलेट ट्रेन के रूट मैप को अप्रूवल देकर डीटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दिया गया है.

 

बुलेट ट्रेन दिल्ली तक का रूट.

यह बुलेट ट्रेन दिल्ली तक का सफर बनारस से शुरू होकर के दिल्ली तक खत्म करेगा इसके बीज वह मडवाडी मिर्जापुर संत रविदास नगर प्रयागराज रायबरेली लखनऊ कानपुर आगरा मथुरा गौतम बुध नगर होते हुए दिल्ली के सराय काले खान पहुंचेगी.

On Delhi-Varanasi high-speed route, station planned inside airport complex  | Noida News - Times of India

समय और स्टॉपेज.

बुलेट ट्रेन पूरे 810 किलोमीटर की दूरी महज 3 घंटे 40 मिनट में तय कर लेगी. इस बुलेट ट्रेन को अभी तक स्टॉपेज के लिए घोषित नहीं किया गया है हालांकि एक ब्रांच रूट बनाया गया है जहां से अयोध्या और लखनऊ जाया जा सकेगा उम्मीद है कि इसका एक स्टॉपेज लखनऊ में हो.

 

भारतीय रेलवे के आदेश के तुरंत बाद वाराणसी के डीएम बनारस में 100 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण का काम शुरू कर देंगे जिस का मुआयना पहले ही किया जा चुका है. इस संबंध में जिसकी भी जमीनी आएंगी वह अगर ग्रामीण क्षेत्र में आता है तो उसे 4 गुना मुआवजा और अगर वह शहरी क्षेत्र में आता है तो सर्किल रेट के आधार पर 2 गुना मुआवजा दिया जाएगा.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment