*कोरोना के कारन ,छात्रों को घर लौटने की दी सलाह*

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए 10 महीने के बाद जहाँ दिल्ली के कई जाने मने यूनिवर्सिटीज कैंपस में लौटी रौनक दोबारा सूनी होने लगी है। दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, आंबेडकर यूनिवर्सिटी, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, इंदिरा गांधी दिल्ली महिला तकनीकी विश्वविद्यालय, नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय आदि ने छात्रों को वापस घर लौटने को कह दिया है। तो वही ऑफलाइन कक्षाओं को दोबारा ऑनलाइन मोड का सिस्टम लागु किया जा रहा है ।

*अब ऑनलाइन हो सकते है प्रैक्टिकल एग्जाम*

जब कई फाइनल ईयर , पीएचडी, पोस्ट ग्रेजुएशन, बीटेक फाइनल और बीटेक पहले वर्ष के छात्र प्रैक्टिकल कक्षाओं के लिए कैंपस वापस आने लगे थे पर बढ़ते कोरोना के कारन इन बच्चो को वापस जाना पड़ रहा है , साथ ही यह भी फैसला लिया गया है की इन् छात्रों के प्रैक्टिकल एक्साम्स ऑनलाइन लिए जायेंगे , हलाकि कुछ दिन पहले तक DU ,IIMC के छात्र वापस यूनिवर्सिटीज को मांग कर हरे थे क्यूंकि इन छात्रों का मन्ना है की वह ऑफलाइन तरिके से बेहतर चीज़ों को समझ पाते थे।

कोरोना की जाँच के आधार पर कॉलेज में रहेंगे छात्र

हलाकि कुछ ऐसी यूनिवर्सिटी भी है जो की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के आधार पर चरों को आपने कैंपस या हॉस्टल में आने की अनुमति देगी, नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों, कर्मियों, सुरक्षा गार्ड की कोरोना जांच की है। पहले दिन इस दौरान  500 जांच की गई है। कैंपस में इन दिनों पीएचडी, बीटेक, एमटेक आदि के छात्र प्रैक्टिकल कक्षाओं के लिए हॉस्टल में रह रहे हैं। विश्वविद्यालय का अगला सेमेस्टर 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है। कोरोना के चलते छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए कोरोना जांच की जा रही है।

Leave a comment