दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों से कम से कम 20 अप्रैल तक चल रही CBSE के 10 और 12 कक्षा की प्रैक्टिकल एग्जाम को पोस्टपोन करने के लिए कहा है। 1 मार्च से CBSE कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षा शुरू हुई थी। कोरोनो के बढ़ते मामलों के कारण, CBSE ने स्कूलों को थ्योरी परीक्षा की अंतिम तिथि तक प्रैक्टिकल पूरा करने की अनुमति दी है जो 11 जून, 2021 है।

इसके अलावा, यदि कोई विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण या परिवार के किसी सदस्य के टेस्ट पॉजिटिव होने के कारण प्रैक्टिकल परीक्षा में अनुपस्थित है ऐसे विद्यार्थियों के लिए CBSE ने स्कूलों से 11 जून तक प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करने को कहा है।

एक लाख से अधिक छात्रों ने पहले ही CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि, सीबीएसई के अधिकारियों ने कहा कि देश भर में COVID दिशानिर्देश परीक्षा केंद्रों के अनुसार छात्रों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए 40-50 प्रतिशत परीक्षा केंद्रों की वृद्धि की गई है।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment