दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए आज दूसरी सूची के 75 फीसदी ओपन सीटों पर दाखिला जारी होगा। स्कूल प्रतीक्षा सूची भी आज ही जारी किया जायेगा।

27 मार्च को स्कूलों में खाली सीटें रहने पर ही आगे सूची जारी किया जायेगा। अभिभावकों के लिए अभी कुछ स्कूलों में सीटें खाली रहने के कारण नर्सरी में दाखिले की आस बनी हुई है। नर्सरी विशेषज्ञों ने सलाह दी कि अन्य सूची का इंतजार ना करें और दूसरी सूची में ही दाखिला ले। 31 मार्च के बाद शिक्षा निदेशालय की गाइडलाइंस के अनुसार स्कूलों में दाखिले नहीं होंगे।

26 मार्च को इस सूची को लेकर अभिभावकों की समस्याओं का समाधान होगा। सुमित वोहरा एडमिशन नर्सरी डॉट कॉम प्रमुख ने कहा कि अभिभावक के बच्चे का नाम दूसरी सूची में मनपंसद स्कूल में आने पर वह अपना नाम पहली सूची में हुए दाखिले से अवश्य वापस लें। फीस रिफंड भी नाम वापस लेने पर आसानी से होगा। साथ ही उन् बच्चों को मौका मिल जायेगा जिनका दाखिला नहीं हो पाया है।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment