कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई पर आए एक व्यक्ति ने गुस्से में हाथापाई के बाद पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस पर उसकी पत्नी ने स्वजन के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। दोनों पक्षों ने फर्श बाजार थाना पुलिस को एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने मेहरूनिशा की शिकायत पर उसके पति फरहान सैफी के खिलाफ तीन तलाक देने के आरोप में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। दूसरी तरफ पति की शिकायत पर पत्नी मेहरूनिशा समेत चार के खिलाफ मारपीट और धमकी देने का केस दर्ज किया है।

दयालपुर इलाके के भागीरथी विहार की रहने वाली मेहरूनिशा का निकाह वर्ष 2013 में मेरठ के हाशिमपुरा के रहने वाले फरहान सैफी से हुआ था। दोनों के दो बच्चे हैं। मेहरूनिशा ने आरोप लगाया कि निकाह के बाद पति उसे प्रताड़ित करने लगा। दहेज की मांग भी करता था। इससे परेशान होकर वह अक्टूबर 2017 में अपने बेटे अरशान को लेकर मायके आकर रहने लगी। उसने गुजारा भत्ते के लिए पति के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में वार भी कर दिया था। मामले में बुधवार को कोर्ट में सुनवाई थी।

मेहरूनिशा स्वजन के साथ कोर्ट पहुंची थी। वहां उसका पति फरहान भी आया था। मेहरूनिशा ने आरोप लगाया कि उसके पति फरहान ने कोर्ट परिसर में भूतल पर गाली गलौज और मारपीट के बाद उसे तीन बार तलाक बोल दिया। दूसरी तरफ फरहान ने आरोप लगाया कि बार आफिस के पास मेहरूनिशा ने अपने पिता हाकिम, भाई सौहेब और इकरामुद्दीन के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया। हाकिम ने ईंट से वार किया था। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment