दिल्ली चिड़ियाघर के सभी 10 सेक्शन के कर्मचारीयों को मिली साइकिल

दिल्ली में बुधवार को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के मौके पर दिल्ली चिड़ियाघर में ड्यूटी करने वाले सभी 10 सेक्शन पर्यवेक्षकों को साइकिल दी गई हैं। अब दिल्ली चिड़ियाघर के अंदर सभी 10 सेक्शन के कर्मचारी साइकिल से ड्यूटी करेंगे जिससे ध्वनि प्रदूषण और कार्बन फुटप्रिंट कम होगा।

अब साइकिल से करेंगे ड्यूटी, होगा ध्वनि प्रदूषण कम 

दिल्ली चिड़ियाघर में कर्मचारीयों को साइकिल इसलिए दी गयी ताकि वह चिड़ियाघर के अंदर साइकिल से चलेंगे, जिससे शोर ना हो और साथ ही इससे ध्वनि प्रदूषण और कार्बन फुटप्रिंट भी कम होगा।

दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक रमेश पाण्डेय ने बताया कि वाहनों के कारण होने वाले ध्वनि प्रदूषण को घटाने और कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए चिड़ियाघर के अधिकारियों को साइकिल दी गई है। उन्होने कहा की  इससे चिड़ियाघर के पशु, पक्षियों को खासा राहत मिलेगी और चिड़ियाघर के अंदर प्रदूषण से भी छुटकारा मिलेगा।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment