दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने आज कहा कि डीजेबी ने रेलवे और दिल्ली पुलिस सहित कई केंद्र सरकार के विभागों को नोटिस जारी किए हैं और नगर निगमों से उन्हें 30 दिनों के भीतर 11 6,811 करोड़ की बकाया राशि देने को कहा है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए श्री चड्ढा ने कहा कि 1 सितंबर और 15 सितंबर के बीच केंद्रीय लोक निर्माण विभाग और दिल्ली विकास प्राधिकरण को भी नोटिस जारी किए गए थे।

उन्होंने कहा कि COVID-19 महामारी ने अर्थव्यवस्था को कड़ी चोट दी है और देश भर की सरकारें वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रही हैं। “यह जरूरी है कि इन बकाया राशि का भुगतान किया जाए ताकि डीजेबी वित्तीय चुनौतियों से निपट सके।” श्री चड्ढा ने कहा, “रेलवे द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के लिए डीजेबी पर 3,283 करोड़ बकाया है। दिल्ली पुलिस को अभी तक 614 करोड़ के बिलों का भुगतान करना है जबकि सीपीडब्ल्यूडी को 190 करोड़ की राशि बकाया है,” श्री चड्ढा ने कहा।

डीजेबी के उपाध्यक्ष ने कहा, “डीडीए का Delhi 128 करोड़, पूर्वी दिल्ली नगर निगम का 49 करोड़, उत्तरी दिल्ली नगर निगम का 2,466 करोड़ और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का crore 81 करोड़ बकाया है।”

Leave a comment